Saturday, May 18, 2024
HomeNewsManish kashyap Biography in hindi : 2024

Manish kashyap Biography in hindi : 2024

Manish kashyap Biography in hindi : 9 महीने बाद ABP न्यूज़ चैनल पर 6 महीने में बिहार की सरकार गिरा कर किसकी सरकार बनाने की बात कही है , मनीष कश्यप ने

Manish kashyap Biography : यूट्यूब चैनल से मिली पहचान । कैसे और क्यों करनी पड़ी यूट्यूब चैनल की शुरुआत ।

बचपन के सपनों का क्या है हाल इस लेख में मनीष कश्यप के जीवन के बारे में आप सैम को जानने को मिलेंगे । कुछ येसी बाते भी जानने को मिलेगी जो अभी तक न तो यूट्यूब पर और न ही किसी वेबसाइट पर देखने को मिलती है ।

SACH TAK NEWS नाम ही क्यों रखा गया और यूट्यूब चैनल की शुरुआत होने की भी कहानी आप इसी लेख में नीचे जानेंगे । इस चैनल की शुरुआत करने के पीछे क्या करना है । इतना मुश्किल होता है एक यूट्यूब से अपनी पहचान बनाने में । लोगो इतना क्यों करते है इतना पसंद ।

Manish kashyap Biography in hindi

जन्मतिथि9 मार्च 1991
पिता का नामउदित कुमार तिवारी
माता का नाममधु देवी
भाई का नामNA
गाँवमहा नवा डूंगरी
जिलाबेतिया
राज्यबिहार
पूरा नाम त्रिपुरारी कुमार तिवारी

मनीष कश्यप का परिवार ( Manish Kashyap Family )

मनीष कश्यप का जन्म यैसे परिवार में हुआ है जहाँ केवल उनके पिता के अलावा कोई सरकारी नौकरी में नहीं थे । उनके पिता तीन भाई है । उनकी माँ हाउस वाइफ है । उनका भाई अभी अच्छी प्राइवेट कंपनी में जॉब करते है । मनीष कश्यप में अभी तक शादी नहीं कि है ।

मनीष कश्यप की पढ़ाई लिखाई कहा से और किन हालात में हुईं ।

मनीष कश्यप की शिक्षा ग्रहण करने की शुरुआत उनके गांव से हुआ । 10+2 की पढ़ाई बेतिया से हुआ उसके बाद सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने पुणे महाराष्ट्र राज्य में जा कर किया है । उसके बाद अपनी पत्रकार के रूप में यूट्यूब शुरू किया है ।

मनीष कश्यप का धन संपत्ति ( Manish kashyap net worth )

मीडिया रिपोर्ट के आधार पर कहा जाता रहा है की विधानसभा चुनाव 2020 में चुनाव लड़ने के समय चुनाव आयोग को दी गई जानकरी के अनुसार इनकी अचल संपत्ति करीब 20 लाख से अधिक है और चल सम्पति 15 लाख से । इसके वाला उनके पास यूट्यूब चैनल भी चलाते है । उससे भी कुछ कमाई हो जाती है ।

मनीष कश्यप से जुड़े विवाद

सच तक न्यूज़ के रिपोटिंग करने के कारण आय दिन विवादों में गिरे रहने वाले मनीष कश्यप कहते है कि हम जनता के साथ हो रही अन्याय को लोगो को बताता हूं । जिसके कारण कई लोगो को यैसा करना पसंद नहीं आता । और अपने अपने सुविधा अनुसार बाते करते रहते है ।

मीडिया रिपोर्ट की बात करे तो आपको अब तक मालूम चल गया ही होगा कि गलत न्यूज़ प्रकाशित करने के कारण बिहार मे उनके ऊपर कराई की गई है ।

manish kashyap ka contact number

अगर आप मनीष कश्यप का कांटेक्ट नंबर खोज रहे है तो आपको बता दु की आप उनसे उसके सोशल मीडिया के द्वारा संपर्क कर सकते है । वह से आप उनसे उनका कांटेक्ट नंबर प्राप्त कर सकते है । नीचे सोशल मीडिया का लिंक दिया गया है ।

मनीष कश्यप का सोशल मीडिया से संबंध

एक यूटूबर होने के नाते मनीष कश्यप की उपस्थिति सोशल मीडिया पर देखने को मिल जाते है । अगर आप इन्हें फ़ॉलो करना चाहते हैं तो आप नीचे दिये गए लिंक से कर सकते है ।

  • मनीष कश्यप का इस्टाग्राम ईडी – Click here
  • मनीष कश्यप का फेसबुक ईडी – Click here
  • Youtube Channel – Click here
  • मनीष कश्यप का वेबसाइट – Click Here

अन्य पढ़े>> :-

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments