Monday, April 29, 2024
Homeबिहार सरकार योजनाबिहार mukhyamantri jan arogya yojana 2024 (ऑनलाइन रेजिस्टेंस 15 मई से...

बिहार mukhyamantri jan arogya yojana 2024 (ऑनलाइन रेजिस्टेंस 15 मई से , दस्तावेज , पात्रता )

Bihar Mukhyamantri Jan Arogya Yojana Apply | बिहार मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना 2024 ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन | बिहार मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना नई लिस्ट | Bihar Mukhyamantri Jan Arogya Yojana Application Form

बिहार सरकार ने बिहार वासियों के लिए एक नई योजना की सुरूआत की है जिसके द्वारा स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ दिया जायेगा । मीडिया रिपोर्ट की माने तो यह कहा जा रहा है कि पैसे के अभाव में जो भी परिवार अपने परिवार के सदस्यों का इलाज नहीं करा पाते थे अब वे इस योजना के लागू होने के बाद करा सकेंगे ।

मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना क्या है ।

बिहार के वैसे परिवार जो प्रधानमंत्री जन अरोग्य योजना आयुष्मान से वंचित है उनको स्वास्थ्य सहायता पहुचाने के लिये बिहार राज्य सरकार ने बिहार मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना लाई है । इस योजना के अंतर्गत 5 लाख तक मुफ्त इलायज की सुविधा दिया गया है ।

mukhyamantri jan arogya yojana 2024 highlights

योजना का नाम बिहार मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना
लाभार्थीबिहार के नागरिकों
उद्देश्यफ्री में स्वास्थ्य बीमा प्रदान करना
राज्य बिहार
साल 2022
ऑनलाइन रेजिस्टेंस की शुरुआत15 मई 2022

Bihar Mukhyamntri Jan Arogya Yojana 2024

बिहार के लगभग 89 लाख परिवार को मुफ्त में स्वास्थ्य बीमा दिया जायेगा । वैसे परिवार को इसमें शामिल किया जाना है जिन्हें आयुष्मान कार्ड नहीं बना हो । इसके लिये स्वास्थ्य सुरक्षा समिति की मदद ली जा रही है ।

बिहार मुख्यमंत्री जन अरोग्य कार्ड कैसे बनेगा ।

दैनिक जागरण अखबार के अनुसार यह कहा गया है कि बिहार मुख्यमंत्री जन आरोग्य कार्ड बिहार में स्थिति सुविधा केंद्र और कुछ चुनिंदा अस्पतालों के माध्यम से बनाया जायेगा ।

बिहार मुख्यमंत्री आरोग्य योजना के लिए आवश्यक दस्तावेज ( Bihar mukhyamantri jan arogya yojana 2024 Document )

बिहार मुख्यमंत्री आरोग्य योजना का लाभार्थी वैसे लोग है जो बिहार के निवासी है । अभी तक प्राप्त जानकारी के अनुसार यह कहा गया है कि आधार कार्ड अनिवार्य होगा । जो यह प्रमाणित करेंगे कि आप बिहार के निवासी है ।

बिहार मुख्यमंत्री जन अरोग्य योजना 2024 पात्रता ( Bihar mukhyamantri jan arogya yojana eligibility )

जैसा कि आप सब जानते है कि आयुष्मान कार्ड के लिये क्या योगदान रखी गई है । उसी प्रकार बिहार मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना के लिये राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा को बनाया गया है । जो परिवार इसके अंतर्गत आते है वही इसका लाभ उठाएंगे । साथ ही वही भी कहा गया है कि जिनका आयुष्मान कार्ड बना है उनको शामिल नहीं किया जायेगा ।

Bihar mukhyamantri jan arogya yojana Apply 2024

Apply onlineClick Here
Join TelegramClick Here
Official websiteClick Here
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments